back to top

मीटर और ट्रांसफार्मर की खरीद का ब्योरा सार्वजनिक करें डिसकॉम्स : ऊर्जा मंत्री

लखनऊ। ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पंडित श्रीकांत शर्मा ने सभी विद्युत वितरण कंपनियों (डिसकॉम्स) के प्रबंध निदेशकों को उपभोक्ता हित में और पारदर्शिता बढ़ाने के लिए पिछले पांच सालों में खरीदे गए मीटर और ट्रांसफार्मर्स से जुड़ी जानकारी अपनी वेबसाइट पर सार्वजनिक करने के लिए कहा है।

ऊर्जा मंत्री के जनसंपर्क अधिकारी अंकुश त्रिपाठी ने सोमवार को एक विज्ञप्ति जारी कर मंत्री के इस निर्णय से अवगत कराया। ऊर्जा मंत्री ने उत्तर प्रदेश पावर कार्पाेरेशन के अध्यक्ष को भी पत्र लिख कर निर्देश दिए हैं।

ऊर्जा मंत्री ने प्रबंध निदेशकों से कहा है कि मीटर और ट्रांसफार्मर की खरीद व रखरखाव से जुड़ी जानकारी जैसे खरीद के मानक, वर्क शॉप में हुए मरम्मत, रिप्लेसमेंट, वर्तमान स्थिति का ब्योरा अपनी वेबसाइट में डालें, साथ ही गोदाम में उपलब्ध सामान (इन्वेंट्री) का ब्योरा भी वेबसाइट पर सार्वजनिक करने और अपडेट करते रहने के लिए कहा है।

RELATED ARTICLES

मां अमृता संग सारा अली खान ने किया बड़ा इन्वेस्टमेंट, अंधेरी वेस्ट में खरीदी दो लक्ज़री प्रॉपर्टी

लखनऊ । सारा अली खान हमेशा सुर्खियों में छाई रहती हैं, एक्ट्रेस की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल होती रही हैं। फिलहाल एक्ट्रेस...

बिहार में बिना टिकट ट्रेन में यात्रा कर रहे 3 लाख 62 हजार लोग पर रेलवे का बड़ा एक्शन, वसूले 25 करोड़

लखनऊ। बिहार में समस्तीपुर रेल मंडल ने बिना टिकट के यात्रा करने वाले 3 लाख 62 हजार लोगों को पकड़ा है और उनसे 25...

असम के डिबालोंग में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, रेल सेवा हुआ बाधित

लखनऊ। असम के डिबालोंग स्टेशन के पास एक ट्रेन डिरेल हो गई है। डिबालोंग में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतर...

Latest Articles