back to top

अखिलेश ने भाजपा सरकार पर संकीर्ण मानसिकता का लगाया आरोप

-सूबे में मजदूरों की सुरक्षा भगवान के भरोसे

लखनऊ। सपा मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर संकीर्ण मानसिकता का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष के नेताओं के प्रति बदले की भावना से काम करने से सूबे की भाजपा सरकार बाज नहीं आ रही है।

उन्होंने कहा कि रमजान के पवित्र महीने में भी वह इबादत और रोजे की फर्ज अदायगी में बाधा डालने में भाजपा को कोई संकोच नहीं है। सीतापुर की जेल में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता लोकसभा सदस्य और पूर्व मंत्री मोहम्मद आजम खां, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा तथा बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है।

अखिलेश ने कहा कि मो. आजम खां की पत्नी तंजीम फातिमा रामपुर से विधायक हैं। गत शनिवार को वह फिसलकर चोटिल हो गई। उनका हाथ टूट गया है। अस्वस्थ होने के बावजूद ठीक से उचित चिकित्सा व्यवस्था नहीं है। मो. आजम खां भी अस्वस्थ हैं। भाजपा सरकार की यह हठधर्मिता है कि मानवीय मूल्यों के पालन से भी वह गुरेज कर रही है। उन्होंने कहा कि मोहम्मद आजम खां प्रदेश के सम्मानित राजनेता हैं। प्रदेश की राजनीति में उनका भारी प्रभाव है। तंजीम फातिमा शिक्षाविद हैं। उनको जेल में रखकर प्रताड़ित किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि 2022 तक सबको घर देने का वादा करने वाले सत्ताधारी आज बेघर भटकते भूखे-प्यासे लोगों को एक वक्त की रोटी तक नहीं दे पा रहे हैं। इतिहास गवाह रहा है, सड़कों पर उतरी जनता ने सर्वशक्तिमान होने का दम्भ-भ्रम रखने वाले एक से एक बड़ों को पैदल कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकारी दावों के बावजूद झांसी, ललितपुर, मथुरा समेत कई सीमावर्ती क्षेत्रों से मजदूर अभी भी फंसे है। प्रदेश में मजदूरों की सुरक्षा भगवान के भरोसे है।

ललितपुर में तिपहिया गाड़ी पलटने से 10 मजदूर घायल हो गए। सभी मजदूर महाराष्ट्र से जौनपुर और प्रतापगढ़ लौट रहे थे। विगत डेढ़ माह में दूसरे राज्यों से लौटने वाले सैकड़ों कामगारों एवं श्रमिकों की दुखद मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जो ट्रेनें भाजपाराज में चलने जा रही है, सब एसी कोच हैं। किराया भी राजधानी के बराबर है। इन ट्रेनों में जनरल या स्लीपर के डिब्बे नहीं होंगे।

RELATED ARTICLES

डिवाइडर से टकराई स्लीपर बस, 38 लोग घायल

कन्नौज। उत्तर प्रदेश में कन्नौज के तिर्वा थाना क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर शुक्रवार देर रात एक बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई...

सुल्तानपुर लूटकांड मामले का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

लखनऊ। सुल्तानपुर में 28 अगस्त को जौहरी की दुकान में दिनदहाड़े डकैती करने के एक आरोपी को विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने स्थानीय पुलिस...

कांग्रेस में नफरत का भूत घुस गया है…महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी

कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी, टुकड़े-टुकड़े गिरोह और शहरी नक्सलियों द्वारा संचालित: मोदी वर्धा (महाराष्ट्र) . प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शुक्रवार...

Latest Articles