back to top

यूपी में उपचुनाव को लेकर RLD ने की मांग, आगे बढ़ाई जाए इस सीट पर वोटिंग की तारीख

लखनऊ। बीजेपी की सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोकदल [आरएलडी] का एक डेलिगेशन राज्य के मुख्य निर्वाचन आयोग पहुंचा, इस डेलिगेशन ने 13 नवंबर को मीरापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तारीख को बढ़ाने की मांग की है। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तारीख आ गई है, 13 नवंबर को वोटिंग होगी और नतीजे 23 को आएंगे। हालांकि, अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर वोटिंग की तारीख का अनाउंसमेंट नहीं हुआ है। लेकिन इस बीच बीजेपी के सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल [आरएलडी] का एक डेलिगेशन राज्य के मुख्य निर्वाचन आयोग पहुंच गया। इस डेलिगेशन ने 13 नवंबर को मीरापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तारीख को बढ़ाने की मांग की है।

आरएलडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा कि हमने मुख्य निर्वाचन आयोग से मिल कर मीरापुर सीट पर होने वाले उपचुनाव की तारीख को बढ़ाने की मांग की है। अनिल दुबे के मुताबिक, 13 नंबर को गंगा स्नान है ऐसे में वहां की जनता, गंगा स्नान के कार्यक्रम में व्यस्त रहेगी।

बकौल आरएलडी प्रवक्ता- 10 से 14 नवंबर तक मीरापुर विधानसभा की जनता गंगा मेला के दौरान स्नान में व्यस्त रहेगी, ऐसे में वोट प्रतिशत घटेगा। इसलिए 13 नवंबर को होने वाला चुनाव 20 नवंबर को कराया जाए।

आरएलडी प्रवक्ता ने आगे यह भी कहा कि मुख्य निर्वाचन आयोग ने उनकी बात से सहमति जताते हुए संबंधित जिले के डीएम से रिपोर्ट मांगी है, जल्द इस पर फैसला लिया जाएगा।

मालूम हो कि यूपी की जिन 10 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होना है, उनमें पांच सीटें समाजवादी पार्टी, तीन बीजेपी और एक-एक राष्ट्रीय लोकदल और निषाद पार्टी ने जीती थी। इन सीटों में मैनपुरी की करहल, कानपुर की सीसामऊ, प्रयागराज की फूलपुर, अंबेडकरनगर की कटेहरी, मिर्जापुर की मझवां, अयोध्या की मिल्कीपुर, गाजियाबाद सदर, अलीगढ़ की खैर, मुजफ्फरनगर की मीरापुर और मुरादाबाद की कुंदरकी सीट शामिल है।

यूपी उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के पहले ही सपा 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है, जबकि बसपा ने भी 5 प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं। हालांकि, BJP ने प्रत्याशियों को लेकर बड़ी बैठक जरूर की है लेकिन अभी उम्मीदवार नहीं उतारे हैं।

RELATED ARTICLES

मां अमृता संग सारा अली खान ने किया बड़ा इन्वेस्टमेंट, अंधेरी वेस्ट में खरीदी दो लक्ज़री प्रॉपर्टी

लखनऊ । सारा अली खान हमेशा सुर्खियों में छाई रहती हैं, एक्ट्रेस की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल होती रही हैं। फिलहाल एक्ट्रेस...

बिहार में बिना टिकट ट्रेन में यात्रा कर रहे 3 लाख 62 हजार लोग पर रेलवे का बड़ा एक्शन, वसूले 25 करोड़

लखनऊ। बिहार में समस्तीपुर रेल मंडल ने बिना टिकट के यात्रा करने वाले 3 लाख 62 हजार लोगों को पकड़ा है और उनसे 25...

असम के डिबालोंग में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, रेल सेवा हुआ बाधित

लखनऊ। असम के डिबालोंग स्टेशन के पास एक ट्रेन डिरेल हो गई है। डिबालोंग में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतर...

Latest Articles