back to top

उपचुनाव को लेकर बोले केजरीवाल- इंडिया गठबंधन बहुत मजबूत, नतीजों से भाजपा बौखलाई 

नयी दिल्ली. विपक्षी गठबंधन इंडिया के विधानसभा उपचुनावों में सात में से चार सीट पर जीत हासिल करने के एक दिन बाद आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन बहुत शक्तिशाली है और इसी लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बौखलाई हुई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर उपचुनाव परिणाम संबंधी एक मीडिया रिपोर्ट साझा की।
उन्होंने लिखा, विपक्षी गठबंधन इंडिया बहुत शक्तिशाली है। भाजपा की बौखलाहट का यही कारण है। यही कारण है कि भाजपा देश का नाम ही बदल देना चाहती है।

उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल सहित कुल छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणामों की शुक्रवार को हुई घोषणा के बाद भाजपा के हिस्से में तीन सीट, जबकि विपक्षी दलों के खाते में चार सीट आईं। विपक्षी गठबंधन इंडिया (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) में शामिल कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और समाजवादी पार्टी (सपा) के हिस्से में एक-एक सीट आई।

यह खबर भी पढ़े —तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार, भ्रष्टाचार मामले में हुई कार्रवाई

RELATED ARTICLES

अंडर 20 एशियाई कप क्वालीफायर के लिये भारतीय टीम का ऐलान

नयी दिल्ली। भारत ने लाओस में 25 से 29 सितंबर तक होने वाले 2025 एएफसी अंडर 20 एशियाई कप क्वालीफायर के लिये 23 सदस्यीय...

अंतर्राष्ट्रीय बेटी दिवस : दिल को छू लेने वाली ओरिजिनल फिल्म बी हैप्पी का फर्स्ट लुक जारी

मुंबई। अंतर्राष्ट्रीय बेटी दिवस के अवसर पर भारत में दर्शकों के मनोरंजन के सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन, प्राइम वीडियो ने बहुप्रतीक्षित ओरिजिनल फिल्म बी हैप्पी...

डिवाइडर से टकराई स्लीपर बस, 38 लोग घायल

कन्नौज। उत्तर प्रदेश में कन्नौज के तिर्वा थाना क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर शुक्रवार देर रात एक बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई...

Latest Articles