back to top

उप्र की सड़कों पर नहीं दिख रहा कोई जानवर : सरकार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश में छुट्टा पशुओं के कारण किसानों को कोई नुकसान नजर नहीं आ रहा है और ऐसा कोई भी जानवर सड़क पर नहीं दिख रहा है।

प्रदेश सरकार के मंत्री महेन्द्र सिंह ने विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान सपा सदस्य मनोज पाण्डेय द्वारा पूछे गए सवाल पर कहा कि छुट्टा पशुओं के कारण किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा देने का कोई प्रावधान नहीं है।

पाण्डेय ने पूछा था कि प्रदेश में छुट्टा जानवरों के कारण किसानों की फसल को हो रहे नुकसान को देखते हुए क्या सरकार गत 30 जनवरी तक हुई क्षति का सर्वे कराते हुए मुआवजा देगी? मंत्री सिंह ने कहा कि ऐसा कोई प्रावधान नहीं है।

जहां तक नुकसान का सवाल है तो हमारा फसल उत्पादन बढ़ा है और छुट्टा पशुओं के कारण किसानों को कोई नुकसान प्रतीत नहीं होता है।

उन्होंने कहा मेरी जानकारी के अनुसार कोई जानवर सड़क पर नहीं है। कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा ने इस जवाब के बाद सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार अंधी हो गई है। यही वजह है कि उसे सच्चाई नहीं दिख रही है।

RELATED ARTICLES

डिवाइडर से टकराई स्लीपर बस, 38 लोग घायल

कन्नौज। उत्तर प्रदेश में कन्नौज के तिर्वा थाना क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर शुक्रवार देर रात एक बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई...

सुल्तानपुर लूटकांड मामले का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

लखनऊ। सुल्तानपुर में 28 अगस्त को जौहरी की दुकान में दिनदहाड़े डकैती करने के एक आरोपी को विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने स्थानीय पुलिस...

कांग्रेस में नफरत का भूत घुस गया है…महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी

कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी, टुकड़े-टुकड़े गिरोह और शहरी नक्सलियों द्वारा संचालित: मोदी वर्धा (महाराष्ट्र) . प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शुक्रवार...

Latest Articles