back to top

सुल्तानपुर में एक लाख का इनामी माफिया विनोद उपाध्याय ढेर, बसपा के टिकट पर लड़ा था चुनाव

सुल्तानपुर। यूपी एसटीएफ ने गोरखपुर के कुख्यात बदमाश विनोद उपाध्याय को मुठभेड़ में मार गिराया. विनोद उपाध्याय पर एक लाख का इनाम भी था। विनोद प्रदेश के बड़े माफियाओं में भी शामिल था. उसका नाम यूपी के टॉप-61 माफियाओं की लिस्ट में भी शमिल था. ढेर हुआ बदमाश अयोध्या जिले के मयाबाजार का रहने वाला था और उसके ऊपर करीब 35 आपराधिक मुकदमे दर्ज थे.पुलिस को उसकी जमीन कब्जाने, हत्या और हत्या के प्रयास समेत कई मामलों में तलाश थी। विनोद 2007 में विनोद उपाध्याय ने गोरखपुर से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था। हालांकि, वह चुनाव हार गया था।

सुल्तानपुर। सुलतानपुर जिले में शुक्रवार सुबह उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के साथ मुठभेड़ में एक लाख रुपये का इनामी बदमाश मारा गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। विनोद प्रदेश के बड़े माफियाओं में भी शामिल था. उसका नाम यूपी के टॉप-61 माफियाओं की लिस्ट में भी शमिल था. ढेर हुआ बदमाश अयोध्या जिले के मयाबाजार का रहने वाला था और उसके ऊपर करीब 35 आपराधिक मुकदमे दर्ज थे.पुलिस को उसकी जमीन कब्जाने, हत्या और हत्या के प्रयास समेत कई मामलों में तलाश थी।

कोतवाली देहात थाना के प्रभारी श्याम सुंदर ने बताया कि अपराधी की पहचान विनोद कुमार उपाध्याय (37) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि उपाध्याय और एसटीएफ के बीच थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के हनुमानगंज बाजार बाईपास के पास हुई मुठभेड़ हुई।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एसटीएफ) अमिताभ यश ने बताया कि एसटीएफ के साथ मुठभेड़ के दौरान उपाध्याय को गोली लग गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने बताया कि उपाध्याय के खिलाफ गोरखपुर, बस्ती, संत कबीर नगर और लखनऊ में जघन्य अपराधों के 35 मामले दर्ज थे। पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि सितंबर 2023 में गोरखपुर पुलिस ने उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

मौके से पुलिस को एक स्टेनगन, मैगजीन, 30 एमएम की चाइनीज पिस्टल और स्विफ्ट डिजायर कार बरामद किया है. विनोद उपाध्याय पर 35 से ज्यादा मुकदमे दर्ज थे. फिलहाल गोरखपुर के गुलरिहा थाने में दर्ज मामले में वह फरार चल रहा था.

RELATED ARTICLES

बीएसएनएल ने ग्राहकों को लुभाने के लिए लांच की कई नई सेवाएं

नयी दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने मंगलवार को कई नई सेवाएं पेश कीं। इनमें स्पैम ब्लॉकर्स से...

होटल में चल रहा था कसीनो, पुलिस ने छापा मारकर मालिक समेत आठ लोगों को पकड़ा

मेरठ। उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के नौचन्दी क्षेत्र में एक होटल में अवैध रूप से कसीनो संचालित करने के आरोप में पुलिस ने...

बइराइच हिंसा : बुलडोज़र एक्शन पर SC ने यूपी सरकार को दी चेतावनी, कल होगी मामले पर सुनवाई

नयी दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी ध्वस्तीकरण नोटिस के खिलाफ बहराइच सांप्रदायिक हिंसा मामले के तीन आरोपियों की याचिका पर बुधवार...

Latest Articles